Home News National News मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का भव्य शुभारंभ – गुजरात के उपमुख्यमंत्री...

मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का भव्य शुभारंभ – गुजरात के उपमुख्यमंत्री भ्राता श्री नितिनभाई पटेल जी

0 105

मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का भव्य शुभारंभ
– गुजरात के उपमुख्यमंत्री भ्राता श्री नितिनभाई पटेल जी ने हरी झंडी दिखाकर
मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान की पीस मैसेंजर बस को किया रवाना
पीस मैसेंजर बस एक्टीबिशन से एक माह तक अहमदाबाद में देंगे शांति का संदेश

अहमदाबाद- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के यूथ विंग की ओर से मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का भव्य शुभारंभ रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम, राजपथ क्लब लेन बोडकदेव में आयोजित गरिमामयी समारोह में किया गया। मुख्य अतिथि गुजरात के उपमुख्यमंत्री भ्राता श्री नितिनभाई पटेल जी ने हरी झंडी दिखाकर पीस मैसेंजर बस को रवाना किया। इसके पूर्व राजयोगिनी दादी रत्नमोहिनी ने यात्रा के मैनेजर बीके मुकेश भाई को मशाल थमाकर युवाओं में सकारात्मकता, स्वच्छता और आध्यात्मिकता की अलख जगाने का आह्नान किया। पीस मैसेंजर बस तीन साल तक भारत वर्ष के गांव से लेकर कस्बों और शहरों में शांतिदूत बनकर जाएगी और इसके माध्यम से युवा भाई-बहनें शांति, स्वच्छता और जनजागृति का पैगाम देंगे। अभियान के तहत एक माह तक अहमदाबाद शहर में ही पीस मैसेंजर बस एक्टीबिशन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाएगी।
Youth Bus Campaign - Launching Event (Ahmedabad) (5)

More……News

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री भ्राता श्री नितिनभाई पटेल जी ने कहा कि छोटा सा दीपक उजाला कर सकता है, हमने तो आज मशाल जलाई है। ये अभियान राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है। इससे लोगों में वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश जाएगा। ब्रह्माकुमारी संस्था ने आज बहुत ही अच्छे कार्य की शुरुआत की है, जो काम राज्य और केंद्र सरकार को करना चाहिए, वह यह संस्था कर रही है। अभियान के माध्यम से निश्चित ही लोगों को लाभ मिलेगा। इससे लोगों को स्वच्छता, आध्यात्मिकता और सकारात्मकता का संदेश मिलेगा। यदि हम मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा, क्योंकि व्यक्ति की मजबूती में ही देश की मजबूती है। हमें भारतीय संस्कृति को बचाकर रखना है। वास्तव में आज सभी जनप्रतिनिधियों को मेडिटेशन की बहुत जरूरत है। क्योंकि सबसे ज्यादा तनाव तो नेताओं को ही होता है। मेडिटेशन से बहुत लाभ होते हैं।

ब्रह्माकुमारी संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका व यूथ विंग की चेयरपर्सन राजयोगिनी दादी रत्नमोहिनीजी ने कहा कि परमपिता परमात्मा सर्व आत्माओं के प्रति शुभकामना रखते हैं। आत्मिक रूप से हम सभी भी आपस में भाई-भाई हैं। इसलिए हमें भी सभी के प्रति शुभभावना और शुभकामना रखना चाहिए। सदा ऐसा व्यवहार करें जो स्वयं के साथ दूसरों को भी सुख दे। मैं परमात्मा की संतान हूं, स्वयं से पूछें कि मैं अपने पिता की शिक्षाओं के अनुरूप कार्य करता हूं। सदा शांति, प्रेम, स्नेह देते हुए हर कार्य सच्ची दिल से करेंगे तो कदम- कदम में पदमगुणा कमाई जमा होगी। हमारे पुण्य का खाता बढ़ेगा और परमात्मा का आशीर्वाद मिलेगा। हर घड़ी को अंतिम घड़ी मानकर चलें।