Home News National News करनाल सेक्टर 7 की ओर से अलविदा डायबिटीज शिविर का आयोजन

करनाल सेक्टर 7 की ओर से अलविदा डायबिटीज शिविर का आयोजन

0 3175

 1    2    3    4

 5    6    7

ब्रह्माकुमारिज, करनाल सेक्टर 7 की ओर से अलविदा डायबिटीज शिविर का आयोजन किया गया . दो दिवसीय इस शिविर में करनाल निवासी सैंकड़ों भाई बहनो ने डायबिटीज से मुक्त होने के गुर सीखे . प्रथम दिवस उदघाटन दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में भ्राता अमरेंदर सिंह ( O.S.D मुख्यमंत्री हरियाणा ) ने शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता I.M.A PRESIDENT भ्राता डॉक्टर अरविन्द कुमार ने की .

इस अवसर पर मुख्या वक्ता के रूप में माउंट आबू ग्लोबल अस्पताल से आए डॉक्टर श्रीमंत कुमार साहू ने कहा की यह बीमारी एक आतंकवादी की तरह है जो कभी भी मनुष्य के जीवन को खतरे में डाल सकती है , जिसका मुख्य कारण हमारी जीवन शैली और खान पान में लापरवाही है, इस बीमारी के निदान के लिए प्रतिदिन तेज सैर करनी चाहिए, जूस की बजाय फलों का सेवन करना चाहिए , डायबिटीज होने पर नियमित रूप से अपने शुगर की जांच करनी चाहिए , रोगी को खान पान के साथ साथ मोटापा करने वाले पदार्थों से बचना चाहिए . साथ ही खुश रहते हुए तनाव से भी बचना चाहिए . परन्तु तनाव से भी तब बच सकेंगे , जब सभी आध्यात्मिकता से जुड़ेंगे .

कार्यक्रम के अंत में करनाल के’ गणमान्य लोगों ने डॉक्टर साहू को सम्मानित किया | nafco चेयरमैन भ्राता SP चौहान , बिजनेसमैन भ्राता ज्ञान सरदाना , सुरेश agarwal, रोटरी के प्रेसिडेन्ट तथा प्रिंसिपल साइंटिस्ट डॉ DD Sharma , DS भारती , भ्राता रामनिवास गुप्ता आदि गणमान्य व्यक्तियों ने शाल पहनाकर व् मोमेन्टो देकर डॉक्टर श्रीमंत साहू को सम्मानित किया |