Home News National News आबू रोड: शिवरात्रि महोत्सव के अवसर पर आध्यात्मिक मेले का आयोजन

आबू रोड: शिवरात्रि महोत्सव के अवसर पर आध्यात्मिक मेले का आयोजन

0 1830

abu road5

abu road2

abu road4
सर्व समस्याओं के समाधान का केन्द्र रहेगा भोलेनाथ का यह मेला – जिला कलेक्टर

आबू रोड, 22 फरवरी, निसं। परमात्मा का ध्यान करने तथा उनकी शिक्षाओं पर चलने से जीवन में सकारात्मक बदलाव आता है और सर्व समस्याओं का समाधान भी हो जाता है। उक्त विचार जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार ने व्यक्त किये। वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा शिवरात्रि महोत्सव के अवसर पर आबू रोड के शांतिकुंज पार्क में लगाये गये आध्यात्मिक मेले के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से लोगों में अपने कर्मों को श्रेष्ठ बनाने तथा जीवन में सुख शांति के लिए ईश्वर की अराधना का अवसर मिलता है। यहॉं सामाजिक सेवाओं के लिए प्रेरित करने वाले स्टॉल और सरकारी योजनाओं का वर्णन लोगों को कई रूप से लाभान्वित करायेगा। पूरे जिले के लोगों को आकर इसका अवलोकन करना चाहिए।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयेागिनी दादी जानकी ने कहा कि यह मेला कई मायनों में आम लोगों के लिए मददगार साबित होगा। परमात्मा शिव की अराधना तथा उनके उपर बुराईयों को अर्पण करने से सारी समस्यायें दूर हो जाती है और जीवन में सुख शांति का संचार होता है। परमात्मा के दिव्य कर्मों का ही यादगार है शिवरात्रि का पर्व है। इसे हमें आध्यात्मिक रहस्यों के साथ मनाना चाहिए। कार्यक्रम में माउण्ट आबू के उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने कहा कि शांति कुंज में थ्री डी से परमात्मा का दर्शन और अमरनाथ की गुफा एक नवीन चीज है जो हर किसी को दर्शन करना चाहिए।

इस अवसर पर आबू रोड यूआईटी चेयरमैन सुरेश कोठारी, नगरपालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल ने कहा कि शहर में इस तरह का आयोजन लोगों में सकारात्मक उर्जा पैदा करता है। दूसरा अमरनाथ का साक्षात दर्शन लोगों के लिए मनोकामनाएं पूर्ण करता है। कार्यक्रम में कार्यक्रम कोआर्डिनेटर बीके भरत ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए लोगों से ज्यादा से ज्यादा मेला देखने की अपील की। साथ लोगों से समाज के भी वर्गों में आन्तरिक सशक्तिकरण के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में सूचना निदेशक बीके करूणा, मेडिकल प्रभाग के सचिव बीके डा बनारसी, तहसीलदार मनसुख डामोर, शांतिवन प्रबन्धक बीके भूपाल, रामसुख मिश्रा, बीके भानू, बीके देव, बीके मोहन, बीके धीरज, बीके सचिन समेत कई लोगेों ने भाग लेकर अपने अपने विचार व्यक्त किये। वहीं सम्राट हेरी ने अपने हाथों की कलाओं से जादू की शानदार प्रस्तुतियां देकर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

चालीस फीट का शिवलिंग देखने उमड़ी भीड़: मेले में चालीस फीट का शिवलिंग लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। यह देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।