Home News National News इन्दौर: झारखण्ड़ की राज्यपाल ने किया ‘परमात्म ज्ञान द्वारा ​विश्व परिवर्तन’ परियोजना...

इन्दौर: झारखण्ड़ की राज्यपाल ने किया ‘परमात्म ज्ञान द्वारा ​विश्व परिवर्तन’ परियोजना का शुभारम्भ्

0 2593

परमात्म ज्ञान द्वारा विश्व बदलाव की शुरूआत स्वयं से करें तो  

​​

विश्व का परिवर्तन अवश्य होगा – महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मूरमू

​​

झारखण्ड़ की राज्यपाल महामहिम श्रीमति द्रौपदी मूरमू ने ब्रह्माकुमारी ईष्वरीय विष्व विद्यालय द्वारा ओमप्रकाष भाई जी सभागृह में आयोजित ” परमात्म ज्ञान द्वारा विष्व  परिवर्तन “ परियोजना का शुभारम्भ् करते हुए व्यक्त किये ।

उन्होने कहा कि परमात्म ज्ञान से  हमे अपनी निजता,आत्मस्मृति का बोध होता है जिससे निरंतर नैतिक और श्रेष्ठ आचरण युक्त कार्य – व्यवहार अपनाने का सम्बल प्राप्त होता है। पर्यावरण प्रदूषण की चर्चा करते हुए महामहिम राज्यपाल ने कहा कि पर्यावरण सुधार के लिए किये जा रहे प्रयासों के साथ-साथ मानसिक प्रदूषण को दूर करना होगा । क्योंकि वर्तमान समाज में व्याप्त अराजकता का मूल कारण मानसिक प्रदूषण ही है ।
ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा दिये जा रहे ईष्वर के गीता ज्ञान कि – जो हुआ अच्छा हुआ जो हो रहा है अच्छा है और जो होगा वह और भी अच्छा होगा  की प्रष्ंाषा करते हुए उन्होने कहा कि इससे उन्हें निराषा से उबरने का साहस मिला। जीवन में स्थायित्व के लिए प्रारंभिक संघर्ष तो करना ही होते है ।
उन्होने कहा है कि ब्रह्माकुमारी संस्था में षिक्षण के द्वारा परमात्मा का ज्ञान दिया जाता है कि हमें न किसी को दुख देना है न हीं किसी से दुख लेना है। यहां पर गांधी जी के बताई गई बुरा मत बोलो, बुरा मत देखो, बुरा मत सुनों के साथ ही यह भी बताया  जाता है कि बुरा मत सोचो और बुरा मत करो।
कार्यक्रम में विधायक सुदर्षन गुप्ता, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष षंकर लालवानी ,समाजसेवी अनिल भण्डारी ने षुभकामनायें व्यक्त की । कटक के ब्रह्माकुमार नथमल भाई ने महामहिम राज्यपाल जी का परिचय दिया। ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी ने स्वागत भाषण दिया तथा ब्रह्माकुमारी जयंति दीदी एवं अरुण साहू उप महाप्रबंधक ने परामात्म ज्ञान से विष्व परिवर्तन परियोजना के बारे में बताया।